Juma Mubarak Status with Nice Quotes

Juma Mubarak Image with Beautiful Quotes

सबसे पहले आपको Juma Mubarak हो। वैसे तो अल्लाह ने जितने भी दिन, जितने ही पल बनाये हैं वो सारे के सारे उनकी रहमत है, और मुक़द्दस भी। उनके दिए गए साँस, उनके दिए गए ज़िन्दगी के हम बहुत ही शुक्र गुज़ार हैं। उनकी रहमतों के बारे में अगर कोई लिखना बैठ जाये तो पन्ने की शक्ल में अगर ये पूरी जमीन ले ली जाये और कलम की स्याही के लिए समुन्दर के पानी का एक-एक कटरा use कर लिया जाये तब भी उनकी रहमत का हम पूरी तरह ब्यौरा नहीं लिख सकेंगे… अगर सही मायने में कहें तो इतनी अपनी औकात ही नहीं. 

ये तो रही उनकी फ़ज़ीलत के बारे में, पर जब अपनी बारी आती है तो हम उनके लिए कुछ नहीं करते. जबकि हमें चाहिए की हम उनकी इबादत में पूरी नियत के साथ खो जाएं. पर हम ऐसा नहीं करते. बस जुमे के एकदिन के नमाज़ पढ़ कर ही अपने आपको पूरा मुस्लमान समझने लगते हैं. 

यहाँ तो अल्लाह कभी कभी उसे भी नकार देते हैं जो पाँचो वक़्त की नमाज़ पढ़ते हैं. क्यूंकि अल्लाह को नीयत पसंद है दिखावा नहीं। इसीलिए ये मेरा मानना है के अगर आप वाकई में अल्लाह को अपने दिल में बसाना चाहते हैं तो सबसे पहला ये काम करें आप दिल साफ़ करें. दूसरों से वैसा ही पेश आये जैसा की आप दूसरों से खुद के लिए चाहते हैं, अपने माँ-बाप को प्यार करें उनके लिए भी आप वैसा पेश आये जैसा की आप अपने बेटे-बेटी से चाहते हैं. सबसे अदब से पेश आये, सब्र करना सीखे, गुस्से को काबू करें बहु ऐसी बातइब हैं जो आपको अल्लाह के बेहद करीब ले जायेगा। 

मैं कोई मौलाना नहीं और न ही ये मेरी तक़रीर है, ये मेरी अपनी बात है जो मैंने महसूस किया है, अगर कोई बात गलत लगी या इससे किसी को तकलीफ हुई हो तो मैं माफ़ी चाहूँगा। 

दरअसल मुझे लिखना था कुछ और और मैं कुछ और ही लिख बैठा, पर कोई बात नहीं हो सकता है इसमें अल्लाह की मर्जी रही होंगी, मैं एक blogger हु और मैं अपने इस वेबसाइट में ब्लॉग लिखता हूँ जिसमे all indian festival images डालता हु…. ताकि आप उस इमेज को अपने दोस्तों रिश्तेदारों में share कर के अपने emotion को जाहिर कर सकते हैं….. इस पोस्ट में मैं Juma Mubarak Image से रिलेटेड कुछ फोटो दाल रहा हूँ जिसमे कुछ Islamic motivational quotes भी हैं, उम्मीद करता हु आपको ये juma mubarak photo अच्छी लगेंगी। 

अगर मेरी पोस्ट आपको अच्छी लगे तो प्लीज अपने दोस्तों और चाहने वालों को मेरा ये पोस्ट share करें और उनको भी share  करने को बोले. अल्लाह आपकी हिफाज़त करें… दुआ में याद रखियेगा… मिलते हैं अगले पोस्ट पर तबतक के अल्लाह हाफिज। 

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *